Posted By : Admin

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में तीसरी गिरफ्तारी , प्रवीण लोणकर पुणे से दबोचा गया

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मुंबई पुलिस ने बताया कि शुभम लोनकर के 28 वर्षीय भाई प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण, शुभम लोनकर के साथ धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम की हत्या की साजिश में शामिल था।

इससे पहले पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी के रूप में मोहम्मद जीशान अख्तर की पहचान की थी. पुलिस के मुताबिक, जीशान पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। उन्हें इसी साल जून में पटियाला जेल से रिहा किया गया था. पटियाला जेल में कैद के दौरान वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के अपराधियों के संपर्क में आया

बीते शनिवार रात मुंबई के बांद्रा में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने दोनों आरोपियों में से एक को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

वहीं दूसरे आरोपी धर्मराज कश्यप को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. क्योंकि उसने खुद को नाबालिग बताया है. धर्मराज कश्यप की वास्तविक उम्र का पता लगाने के लिए बोन ओसिफिकेशन टेस्ट कराया जाएगा। कोर्ट ने इसे मंजूरी दे दी है.

पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने अब तक हत्या में शामिल चार आरोपियों की पहचान कर ली है. पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप हैं. दो अन्य आरोपी शिव कुमार गौतम और मोहम्मद जीशान अख्तर फरार हैं. दोनों को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने 10 टीमें बनाई हैं।

Share This