Posted By : Admin

ED के अधिकारी आज CM हेमंत सोरेन से करेंगे पूछताछ, धारा 144 कई इलाकों में लागू

भूमि घोटाला मामले में ईडी आज (31 जनवरी) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से फिर पूछताछ करेगी. दोपहर 1 बजे ईडी के अधिकारी पूछताछ के लिए सीएम आवास पहुंचेंगे. वहीं, राजधानी रांची में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

प्रशासन अलर्ट मोड पर

बता दें कि राज्य में सीएम हेमंत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर पिछले मंगलवार से ही प्रशासन अलर्ट मोड पर है. हर जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. आज मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के 100 मीटर परिधि क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. इससे पहले यह धारा पिछले मंगलवार को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक लागू की गई थी. धारा के लागू होने के अनुसार किसी भी संगठन द्वारा धरना-प्रदर्शन, जुलूस, रैली आदि आयोजित नहीं की जा सकेगी।

‘काफी ड्रामे के बाद आखिरकार सीएम जांच के लिए राजी हुए’

ईडी की पूछताछ से पहले बीजेपी नेता सीपी सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज पूछताछ की जाएगी, काफी ड्रामे के बाद आखिरकार वह पूछताछ के लिए तैयार हो गए. ये सभी नाटकीय गतिविधियां लोगों को धोखा देने के लिए की जाती हैं। वहीं, बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने भी सीएम हेमंत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि झारखंड में जो हुआ वह किसी अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर उपन्यास की कहानी जैसा है. किसी राज्य के मुख्यमंत्री का अपनी पूरी सुरक्षा छोड़कर 40 घंटे तक गायब रहना अभूतपूर्व है. स्वतंत्र भारत के इतिहास में कभी भी कोई राष्ट्राध्यक्ष, शासनाध्यक्ष 40 घंटे के लिए गायब नहीं हुआ।

Share This