Posted By : Admin

NEET रीएग्जाम एडमिट कार्ड हुआ रिलीज, इस तारीख को होगा एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी रीएग्जाम का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, जहां नीट रिजल्ट में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा होगी। परीक्षा 23 जून को होगी. इस परीक्षा का रिजल्ट 30 जून तक जारी कर दिया जाएगा.

NEET UG संशोधित परिणाम जारी होने के बाद 6 जुलाई से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एनटीए एडमिट कार्ड की जानकारी ईमेल के जरिए भेजेगा। जारी नोटिस में एनटीए ने बताया है कि 1563 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द कर दिए गए हैं. इन सभी उम्मीदवारों को उनके मूल अंक ईमेल कर दिए जाएंगे। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा में शामिल होना होगा जिन्हें एनटीए से ईमेल प्राप्त हुआ है।

NEET परीक्षा में 1563 अभ्यर्थियों को दिए गए ग्रेस मार्क्स के खिलाफ कई अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. मामले की जांच के लिए एनटीए ने एक कमेटी बनाई. इस समिति की बैठक 10, 11 और 12 जून को हुई. कमेटी ने सिफारिश की है कि ग्रेस मार्क्स वाले 1563 अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड रद्द कर दिए जाएं और उनके लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाए.

Share This