Posted By : Admin

प्रधानमंत्री मोदी ने की जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बात, आतंकवाद और आम नागरिकों की मौत पर जताई चिंता

दिल्ली – इजरायल और हमास के बीच पिछले सात अक्टूबर से जंग चल रही है,इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से फोन पर बात की.

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि हम दोनों के बीच वेस्ट एशिया में हाल के दिनों में हुए डेवलपमेंट पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि हमने आतंकवाद, हिंसा और आम नागरिकों की मौत को लेकर चिंता जताई.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा की ‘जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से बात की. पश्चिम एशिया क्षेत्र के घटनाक्रम पर विचारों का आदान-प्रदान किया. हम आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों की जान जाने के बारे में चिंताओं को साझा करते हैं. सुरक्षा और मानवीय स्थिति के शीघ्र समाधान के लिए ठोस प्रयासों की आवश्यकता है.’

उन्होंने आगे कहा की इस दौरान मैंने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. हमने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की है. हमने इजरायल-फलस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.”

पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करते हुए हमास के हमले को आतंकी घटना करार देते हुए कहा था कि हम एकजुटता से आपके साथ खड़े हैं.

Share This