Posted By : Admin

Agniveer Bharti : लखनऊ में आज से अग्निवीर भर्ती रैली की शुरूआत, जानें पूरा शेड्यूल

अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर से प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू हो रही है। ये सभी भर्तियां लखनऊ छावनी में आर्मी मेडिकल कोर के स्टेडियम में आयोजित की गई हैं। इस भर्ती में विभिन्न पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा महिला सैन्य पुलिस भर्ती 27 और 28 नवंबर को लखनऊ में होगी।

पहले दिन भर्ती रैली में औरैया, चित्रकूट और कन्नौज के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। इस भर्ती में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों पर भर्ती की जाएगी।

आपको बता दें कि इस भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले जिलों से 11000 अभ्यर्थियों ने ऑल इंडिया कॉमन रिटन एंट्रेंस टेस्ट पास किया है. ये उम्मीदवार अब भर्ती के अगले चरण में भाग ले सकते हैं। ये अभ्यर्थी आज से शुरू हो रही भर्ती रैली में शामिल होने के लिए लखनऊ आ रहे हैं.

जिलेवार कार्यक्रम

अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने के लिए लखनऊ के विभिन्न जिलों की अलग-अलग तहसीलों से लोग आएंगे।

16 नवंबर को औरैया जिले की बिधूना, औरैया व अजीतमल तहसील, चित्रकूट जिले की कर्वी व मऊ तहसील तथा कन्नौज जिले की छिबरामऊ तहसील के अभ्यर्थी आएंगे।

17 नवंबर को कन्नौज, चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, फतेहपुर के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

18 नवंबर को बाराबंकी जिले की रामनगर, नवाबगंज, सिरौली, गौसपुर, रामसनेहीघाट व हैदरगढ़ तहसील, गोंडा जिले की गोंडा, करनैलगंज, मनकापुर व तरबगंज तहसील के अभ्यर्थी आएंगे।

19 नवंबर को कानपुर देहात जिले की रसूलाबाद, डेरापुर, अकबरपुर, भोगनीपुर, सिकंदरा व मैथा तहसील, उन्नाव जिले की पुरवा तहसील के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

20 नवंबर को उन्नाव जिले की सफीपुर, उन्नाव, हसनगंज, बीघापुर, बांगरमऊ, कानपुर नगर जिले की घाटमपुर और बिल्हौर तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

21 नवंबर को कानपुर और कानपुर नगर की नर्वल तहसील तथा फतेहपुर जिले की खागा तहसील के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

22 नवंबर को फतेहपुर जिले की बिंदकी और फतेहपुर तहसील, लखनऊ जिले की मलिहाबाद, बीकेटी, मोहनलालगंज और सरोजनी नगर तहसील के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

इसके अलावा महिला सैन्य पुलिस भर्ती 27 और 28 नवंबर को लखनऊ में होगी।

Share This